ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली मनु भाकर भारत लौटी

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • मनु भाकर दो मेडल के साथ लौटी भारत
  • डबल ओलंपिक मेडलिस्ट मनु भाकर का भव्य स्वागत
  • पेरिस में रचा इतिहास दो मेडल जीतकर भारत लौटी मनु भाकर का जोरदार स्वागत
  • भारत लौटी मनु भाकर का हुआ जबरदस्त स्वागत
  • पेरिस ओलंपिक में खुला भारत का खाता इस बेटी ने जीता मेडल

पेरिस ओलंपिक 2024 में निशानेबाजी में डबल मेडल जीतने के बाद शूटर मनु भाकर बुधवार 7 अगस्त को सुबह दिल्ली पहुंची। नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत हुआ। हजारों की संख्या में लोग उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे किसी ने फूल बरसाए तो किसी ने माला पहनाकर अपनी ओलंपिक मेडलिस्ट का स्वागत सत्कार किया।

रविवार को ओलंपिक खेलों की क्लोजिंग सेरेमनी में भाग लेने के लिए इसी सप्ताह पेरिस लौट जाएंगी मनु भाकर पेरिस ओलंपिक 2024 के समापन समारोह के दौरान भारत को ध्वजवाहक होगी। 22 वर्षीय मनु भाकर ने ओलंपिक निशानेबाजी में दो कांस्य पदक जीतकर देश को गौरवान्वित किया। बेटी का स्वागत करने के लिए मनु भाकर के माता-पिता भी दिल्ली एयरपोर्ट पर मौजूद थे वही मनु के कोच जसपाल राणा का भी ग्रैंड वेलकम किया गया।

बता दे की मनु भाकर ने शूटिंग में भारत के 12 साल के सूखे को खत्म किया और पेरिस ओलंपिक में दो कांस्य पदक अपने नाम किया है। सबसे पहले उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में ब्रांज मेडल। जीता इसके बाद उन्होंने दूसरा कांस्य पदक सरब जोत सिंह के साथ 10 मीटर मिक्सड टीम एयर पिस्टल इवेंट में अपने नाम किया । इस दौरान उन्होंने इतिहास को रचा वह भारत की पहली महिला शूटर बनी जिन्होंने एक ही ओलंपिक में दो पदक का अपने नाम किए।

मनु ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीत कर भारत को पेरिस में पहला मेडल दिलाया था । इसके बाद वह तीन ओलंपिक पदक जीतने वाली एकमात्र भारतीय बनकर इतिहास रचने की कगार पर थी लेकिन महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में वहां मामूली अंतर से चूक गई।