हरियाली तीज – हाथों में सजाए अपने साजन के नाम की मेहंदी

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

कोई तीज त्यौहार हो या शादी का फंक्शन हम सभी को हाथों में मेहंदी लगाना बेहद पसंद होता है । सावन का महीना शुरू हो चुका है और हरियाली तीज भी आ गई है इस मौके पर सुहागने अपने पति के लंबी आयु के लिए उपवास रखते हैं और तैयार होकर पूजा करती हैं।

गौरतलब , हरियाली तीज के दिन शादीशुदा महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए कामना करते हुए उपवास रखती है साथ ही 16 श्रृंगार कर झूला झूलती है। वही इन 16 श्रृंगार में मेहंदी लगाने का भी रिवाज सदियों से चला रहा है। इसी कड़ी में यहां हम आपके लिए तीज स्पेशल मेहंदी के कुछ लेटेस्ट डिजाइंस लेकर आए हैं। इन डिजाइन से आइडिया लेकर आप भी अपने हाथों में खूबसूरत मेहंदी लगा सकती हैं।

अरेबिक मेहंदी डिजाइन हमेशा ट्रेंड में रहता है जो हर ड्रेस के साथ बेहतरीन लगती है आप इस तीज के मौके पर इस तरह के अरबी मेहंदी डिजाइन अपने हाथों में लगवा सकते हैं।

गल्फ मेहंदी डिजाइन हाथों में फूल पत्ती वाली डिजाइन की मेहंदी की बेल में बेहद खूबसूरत नजर आती है वही इस तरह की मेहंदी को आप भारत भारत बनाने के लिए गर्ल्स की तरह मोटे-मोटे डिजाइन में बेल को बना सकते हैं इस तरह की गर्लफ्रेंड की बेल मेहंदी देखने में बेहद खूबसूरत नजर आएगी।

गोल बूटा मेहंदी डिजाइन भी बहुत ट्रेंड में है इसे आप घर पर खुद बना सकते हैं यह डिजाइन हाथों पर बहुत खूबसूरत लगता है खासकर अगर आपके हाथ छोटे और पतले हैं इस तरह का डिजाइन आपके हाथों पर सुंदर लगेगा।

जाल डिजाइन हाथों में बेल के अलावा भरे हाथों में भी मेहंदी रचा सकती हैं अरेबिक स्टाइल में इसमें आप हथेली और वीडियो पर जाल डिजाइन की मेहंदी लगा सकती है इस तरह की मेहंदी लगाने के लिए आप कॉटन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

मेहराब स्टाइल मेहंदी मेहराब स्टाइल आपको ज्यादातर पुराने किलों और इमारत में देखने को मिल पाएगा इस डिजाइन को आप हरियाली तीज के मौके पर हाथों पर बना सकते हैं ।

अगर आपके हाथ लंबे है तो इसमें आप बारीकी से जाल बनाकर दो मेहराब बन सकती है वहीं अगर आपके हाथ छोटा या चौड़े है तो कट आउट के डिजाइन एक ही में मेहराब हथेली पर लगे।