कोलकाता डॉक्टर रेप मर्डर केस – देशभर में डॉक्टरों का हड़ताल

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • कोलकाता में जूनियर महिला रेजिडेंट डॉक्टर की हत्या की घटना के विरोध में फ़ोर्डा ने भी हड़ताल की घोषणा की।
  • सफदरगंज , आरएमएल , जीबी पंत सहित दिल्ली के ज्यादातर अस्पतालों में रेजीडेंट डॉक्टर हैं हड़ताल पर।
  • कोलकाता में रेप कांड दिल्ली में प्रदर्शन
  • गला रौंदा रेप किया कोलकाता में डॉक्टर के साथ निर्भय जैसा कार्ड सड़क पर उतरे लोग
  • कोलकाता बंगाल मर्डर रेप पर बवाल
  • कोलकाता डॉक्टर की हत्या पर मेडिकल स्टूडेंट का प्रदर्शन
  • कोलकाता डॉक्टर के रेप मर्डर के विरोध में हड़ताल बंद रहेंगे देश के सभी सरकारी अस्पताल
  • कोलकाता महिला डॉक्टर से हैवानियत सड़कों पर उतरे डॉक्टर
  • कोलकाता में महिला डॉक्टर की हत्या पर जोरदार प्रदर्शन निकाला कैंडल मार्च

पश्चिम बंगाल की कोलकाता में ट्रेनिंग डॉक्टर की हत्या के विरोध में आज रेजिडेंट डॉक्टर की देशव्यापी हड़ताल। मेडिकल कॉलेज में सभी और छात्र सड़क पर उतरकर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस पूरे मामले में की मजिस्ट्रेट जांच की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टर प्रशिक्षु और स्थान नौकर प्रशिक्षकों ने लगातार चौथे दिन भी हड़ताल जारी रखी।

दिल्ली के आरएमएल अस्पताल और सफदरगंज में डॉक्टर अस्पताल के बाहर सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ में केजीएमयू के डॉक्टर बैनर पोस्टर लेकर सड़कों पर निकल गए हैं।

बता दे कि दिल्ली समेत देश के सभी सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सर्जरी और लैब का काम रेजिडेंट डॉक्टर ही देखते हैं ऐसे में रेजीडेंट डॉक्टरों की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवा प्रभावित हो रही है एक दिन पहले ही देश की राजधानी के एम्स अस्पताल के रेजीडेंट डॉक्टर ने विरोध में कैंडल मार्च निकाला था।

मुझे बदनाम किया जा रहा है : प्रिंसिपल
आर जी कार मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्रिंसिपल प्रोफेसर डॉक्टर संदीप घोष ने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद पत्रकारों से बात की उन्होंने कहा मुझे सोशल मीडिया पर बदनाम किया जा रहा है मेरे बारे में कुछ भी बोला जा रहा है मृतक डॉक्टर मेरी बेटी की तरह थी एक अभिभावक के रूप में मैं इस्तीफा देता हूं। मुझे पसंद नहीं है कि भविष्य में किसी के साथ ऐसा हो।

इन अस्पतालों के डॉक्टर हड़ताल पर –
सफदरगंज , आरएमएल ,लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, एलएमएमसी के सुचेता कृपलानी , कलावती सरन , लोकनायक , जीबी पंत ,जीटीबी ,,डीडीयू अंबेडकर अस्पताल वह इहबास (मानव व्यवहार एवं समृद्ध विज्ञान संस्थान ) सहित ज्यादातर सरकारी अस्पतालों में रेजीडेंट डॉक्टर आज हड़ताल पर है। इस वजह से मेडिकल अस्पतालों में आज ओपीडी सेवा एवं नियमित सर्जरी प्रभावित रहेंगे इमरजेंसी सेवाएं सामान्य है।

डॉक्टर ने की सीबीआई जांच की मांग –
एम्स के प्रदर्शन कर है रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने कहा हम जांच से संतुष्ट नहीं है। प्रदर्शन में शामिल कई डॉक्टर ने सीबीआई से जांच की मांग की है दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोपी को फांसी की सजा दिलाने और सीबीआई जांच की बात कही है। उधर राज्य सरकार ने स्थिति संभालने के लिए सभी वरिष्ठ डॉक्टरों की छुट्टी रद्द कर दी एक अधिकारी ने कहा , हमारे वरिष्ठ डॉक्टर ड्यूटी पर है। और हमें उम्मीद है कि वह मरीज को संभाल लेंगे स्थिति स्थिर होने तक काम करने का निर्देश दिया गया है।