बैंक ने सीज की बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव की प्रॉपर्टी

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • राजपाल यादव कि करोडो कि प्रॉपर्टी सीज नहीं चूका पाए लोन
  • राजपाल यादव कि प्रॉपर्टी सीज
  • राजपाल यादव को खानी पड़ेगी जेल की हवा
  • राजपाल यादव की करोडो की प्रॉपर्टी कुर्क
  • राजपाल यादव की प्रॉपर्टी सीज
  • लोन न चुकाने के कारण राजपाल यादव की प्रॉपर्टी सीज

हिंदी सिनेमा में अपनी कॉमेडी से सबको हँसाने वाले अभिनेता राजपाल यादव की मुश्किलें थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। यूपी के शाहजहांपुर में उनके पिता की प्रॉपर्टी को सेंट्रल बैंक ऑफ इण्डिया की मुंबई शाखा ने सीज कर दिया। जब्त संपत्ति की कीमत करोडो में बताई जा रही हैं।

बता दे कि , फिल्म ‘अता पता लापता के डायरेक्टर राजपाल यादव और इस फिल्म कि प्रोड्यूसर उनकी पत्नी राधा यादव थी। इस फिल्म को बनाने में राजपाल यादव ने सब कुछ लगा दिया था। उन्होंने इस फिल्म के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ़ इण्डिया मुंबई कि बांद्रा ब्रांच से पांच करोड़ रूपये का लोन किया था। इस फिल्म कि बनाने के लिए राजपाल यादव ने खूब मेहनत की थी। वही अब उनके खिलाफ बैंक के अधिकारियों ने कार्यवाही शुरू कर दी हैं। ये कोई नया मामला नहीं हैं बल्कि 2012 से ये मामला चल रहा हैं।

नहीं चूका पाए करोडो का लोन –
रिपोर्ट्स के अनुसार राजपाल यादव ने साल 2012 में आयी फिल्म ‘अता पता लापता ‘के लिए 2010 में करोडो का लोन लिया था। इस फिल्म में राजपाल यादव ने एक्टिंग के साथ डायरेक्टर भी थे उनकी पत्नी यानी राधा यादव फिल्म की प्रोड्यूसर थी। हालाँकि ये फिल्म कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पायी थी। इस फिल्म के लिए राजपाल यादव ने मुंबई के सेंट्रल बैंक ऑफ़ इण्डिया के बांद्रा ब्रांच से करीब पांच करोड़ का लोन लिया था।

11 करोड़ हो गई थी –
मिली जानकारी के अनुसार ऋण न चुकाने की वजह से धनराशि बढ़कर 11 करोड़ रूपये हो गई थी। इस वजह से सोमवार दोपहर बैंक की मुंबई शाखा ने यहाँ बने भवन क गेट पर ताला लगाकर सील कर दिया साथ ही वहां बैंक की प्रॉपर्टी के बैनर लगा दिय गए हैं।

जल्द होगी लोन वापसी –
उधर अभिनेता राजपाल यादव के छोटे भाई राजेश यादव का कहना हैं की कुछ दिक्कतों की वजह से लोन समय से नहीं
चूका सके जल्द ही बैंक से सम्पर्क कर लोन के पैसे वापस किया जाएगा।

अपने पिता का घर रखा था गिरवी –
रिपोर्ट्स के मुताबिक़ बैंक से लिए कर्ज के लिए उन्होंने अपने पिता के नाम से जमीन और घर को गारंटी के तौर पर बंधक बनाया था। अब खबर हैं कि लोन चूका न पाने के कारण यूपी के शाहजहांपुर में मौजूद उनकी करोडो कि सम्पत्ति को बैंक ने सीज कर दिया हैं।

पहले जा चुके हैं जेल –
बता दे राजपाल यादव बैंक का कर्ज न चुका पाने पर पहले भी बुरी तरह फंस गए थे। उन्हें साल 2018 में जेल काटनी पड़ी थी। करीब तीन महीने वो जेल में थे। ऐसे में एक बार कयास लगाए जा रहे हैं कि राजपाल यादव के खिलाफ जेल कि कार्रवाई हो सकती हैं।