अयोध्या में रामपथ – भक्तिपथ से 5 लाख की लाइट चोरी

रीडर टाइम्स न्यूज़

  • अयोध्या की 5 लाख की लाइट चोरी
  • 36 गाबो प्रोजेक्टर लाइट भी चोरों ने चुरा ली
  • अयोध्या में गजब चोरी
  • अयोध्या में रामपथ से 5 लाख के लाइट चोरी
  • रामनगरी में हुई ऐसी गजब की चोरी

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाद से ही लगातार अलग-अलग कारणों से अनियोजित और गुणवत्ता पूर्ण निर्माण नहीं होने को लेकर कई तरह के मामले सामने आए। इन सबके बीच अब अयोध्या में उच्च सुरक्षा वाले इलाके में स्थित भक्तिपथ और रामपथ पर लगाए गए 50 लाख रुपए से अधिक मूल्य के 3,800 बांस और 96 प्रोजेक्टर लाइट एक कथित तौर पर चोरी हो गए हैं। पुलिस बल सहित किसी को भी इसकी भनक तक नहीं हुई।

अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा दिए गए ठेके के तहत फर्म यश एंटरप्राइजेज और कृष्णा ऑटोमोबाइल द्वारा रामपथ के पेड़ों पर ६,400 बैम्बू लाइट और भक्तिपथ पर 36 गोबो प्रोजेक्टर लाइट लगाई गई थी।

मई मे हुई थी चोरी की जानकारी –
पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार रामपथ पर 6 ,400 बैम्बू लाइट तथा भक्तिपथ पर 36 गोबो प्रोजेक्टर लाइट लगाई गई थी। गत 19 मार्च तक सभी लाइट लग चुकी थी। लेकिन नौ मई को निरीक्षण के बाद पता चला कि कुल लाइटे गायब है। जांच में मालूम हुआ कि करीब 3,800 बैम्बू लाइट तथा 96 गाबो प्रोजेक्टर लाइट चोरों द्वारा चुरा ली गई। दर्ज शिकायत के अनुसार यह स्वीकार किया गया की फर्म को इस चोरी की जानकारी मई में हुई लेकिन मुकदमा चोरी के 2 महीने बाद 9 अगस्त को दर्ज कराई गई। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।

राम मंदिर के उद्घाटन से पहले ही अयोध्या में काफी कुछ बदल गया रेलवे स्टेशन से लेकर एयरपोर्ट तक वहां विकास कार्य हुए हैं इसके बाद 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर का उद्घाटन किया था आप वहां हर दिन लाखों श्रद्धालु आते हैं और राम लगा के दर्शन करते हैं।