कोलकाता रेप मर्डर केस – सीबीआई ने कहा सबूतों से छेड़छाड़ हुई।

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट को दिखाएं दरिंदों के ऐसे सबूत हिल गया पूरा देश
  • कोलकाता कांड पर सीबीआई का बड़ा खुलासा
  • सीबीआई के सामने चुनौती सबूत के साथ छेड़छाड़ हुई
  • सीबीआई ने कोर्ट में दाखिल की रिपोर्ट क्राइम सीन से छेड़छाड़ हुई

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हुई हत्या के मामले में स्टेटस रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में पेश कर दी गई। सीबीआई ने कहा कि कोलकाता की आरजी कर मेडिकल कॉलेज मामले में अपराध स्थल से छेड़छाड़ की गई। इस पूरे मामले में लीपापोती की कोशिश की गई है। सीबीआई ने अंतिम संस्कार के पास एफआईआर दर्ज किए जाने पर भी सवाल उठाए हैं। एससी ने बीती 20 अगस्त को संज्ञान लेकर आरजी कर कॉलेज की घटना पर सुनवाई की थी। इसी सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई और बंगाल सरकार से घटना की जांच पर स्टेटस रिपोर्ट अदालत में जमा करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले में सही प्रक्रिया का पालन नहीं किया कोर्ट ने यह कहा कि जब सुबह के वक्त ही पता चल गया कि यह आ प्राकृतिक जांच का मामला है तो फिर क्राइम सीन को चिन्हित करके घेराबंदी करने में देरी क्यों की गई।

इस रेप मर्डर केस में सीबीआई ने कहा कि 8 और 9 अगस्त की दरमियानी रात को उसमें आरजी कर अस्पताल में ट्रेनिंग डॉक्टर के साथ ज्याति करने के बाद उसका कत्ल तो कर दिया लेकिन कत्ल से पहले और कत्ल के बाद भी वह दूसरी लड़कियों के साथ बदतमीजी और छेड़छाड़ करता रहा संजय राय को गिरफ्तार करने के बाद सीबीआई ने जब पिछले 24 घंटे की उसकी हरकतों की स्कैनिंग शुरू की तो उसके बारे में ऐसी ऐसी जानकारियां निकाल कर सामने आई जिन्होंने जांच अधिक अधिकारियों को भी सन्नाटे में डाल दिया…

जैसे… 8 और 9 अगस्त के दौरान संजय राय अलग-अलग बहानो से कुल चार बार आरजी कर अस्पताल के अंदर गया था लेकिन इनमें से तीन बार तो वह अस्पताल के अंदर घूम फिर कर राउंड लगाकर बाहर निकल आया। लेकिन चौथी और आखरी बार जब वह अस्पताल से बाहर निकला तब तक उसके हाथों में ट्रेनिंग डॉक्टर का रेप और कत्ल हो चुका था। लेकिन तफ्तीश में पता चला कि संजय राय वारदात वाली रात अस्पताल के पास ही एक रेड लाइट एरिया में भी गया था और वहां लौटते हुए उसने रास्ते में भी एक लड़की के साथ छेड़छाड़ की थी।

8 अगस्त को आरजी कर अस्पताल में चार बार चक्कर लगाने के बाद संजय राय एक बार अपने एक सिविक वॉलिंटियर दोस्त के साथ अस्पताल के अंदर गया। दरअसल… संजय राय के दोस्त उस वालंटियर दोस्त का एक रिश्तेदार अस्पताल में भर्ती था और राय उसे रिश्तेदार को देखने जाने के बहाने से अस्पताल में घूम रहा था।

सीबीआई जांच की छानबीन में पता चला कि इस वारदात को अंजाम देने के बाद संजय राय ने एक महिला को फोन किया जिसे उसने दीदी कर संबोधित किया मगर हकीकत यही यही है कि उसने इस महिला के साथ भी बदतमीजी से बात की तकदीर में यह भी पता चला कि संजय राय एक सिविक वॉलिंटियर दोस्त के साथ लगातार दो बार पहले सोनागाछी की के रोड रेड लाइट एरिया में गया था। वहां उसका दोस्त जिस्म फरोशी के अड्डे में चला गया लेकिन संजय राय बाहर ही खड़ा रहा दूसरी बार उसका दोस्त साउथ कोलकाता के रेड लाइट एरिया में चेतला में गए लेकिन संजय रही बाहर खड़ा रहा लेकिन फिर वापसी के दौरान उसने एक लड़की से छेड़छाड़ की और उसकी न्यूड तस्वीर मांगी।

संजय राय की इन हरकतों को देखकर ही यह साफ है कि उसके दिमाग पर लड़कियों के करीब आने और उनसे ज्यादती करने का फितूर इस कदर हावी था वह एक के बाद एक लड़की को टारगेट कर रहा था।

लेकिन यह तो रही पोर्न फिल्मों के एडिक्शन से जुड़े रेप और मर्डर के आरोपी संजय राय के 24 घंटे की हरकतों का ब्यौरा इस तफ्तीश में सबसे बड़ा सवाल तो यही होता है कि क्या ट्रेनिंग डॉक्टर के साथ रेप और कत्ल की वारदात को कहीं और अंजाम दिया गया। फिर लाश को लेकर सेमिनार रूम में फेंक दिया गया। सीबीआई अभी भी इस पहलू को खंगाल रही है।