लखनऊ में सिपाही भर्ती परीक्षा 30 मिनट पहले गेट बंद … जूते – मोज़े उतरवाए।

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क


यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा 2024 आज से शुरू हो चुकी है । यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड 30 अगस्त से 31 अगस्त तक दो शिफ्ट में हो रही है। पहली पाली सुबह 10:00 से दोपहर 12:00 तक और दूसरी पाली दोपहर 3:00 से शाम 5:00 तक चलेगी पहली शिफ्ट की परीक्षा शुरू होने से पहले जबरदस्त चेकिंग की गई और जिन उम्मीदवारों के हाथ में कलावे बंधे थे उन्हें काटा गया । परीक्षा केंद्र के गेट पर जूते उतरवाकर चेकिंग की गई।

एक्जाम सेंटर्स की हो रही है लाइफ मॉनिटरिंग –
पुलिस सिपाही भर्ती में किसी तरह की कोई गड़बड़ी से बचने के लिए सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही है। सभी परीक्षा केदो में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं हर परीक्षा केंद्र पर एक कंट्रोल रूम है और कंट्रोल रूम पर अपर जिलाधिकारी स्तर पर अफसर तैनात किए गए हैं।

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 23 ,24 ,25 और 30 व् 31 अगस्त को कल 10 शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। हर शिफ्ट में लगभग 2616 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। पहले दिन शुक्रवार को यूपी के 67 जिलों में 1174 परीक्षा केन्द्रो पर करीब 9 लाख 60,000 अभ्यर्थी सिपाही भर्ती परीक्षा देंगे।

एग्जाम सेंटर पर कैंडीडेट्स की पहचान कर रहा एआई –
परीक्षा में डमी कैंडीडेट्स की पहचान के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एआई की मदद ली जा रही है यही नहीं पुरानी फोटो का आधार के फोटो से मिलाया जा रहा है ताकि कोई यह ना काहे की आधार पर छपी तस्वीर पुरानी है।

केवाईसी वेरीफिकेशन
परीक्षा केंद्र में जो भी कैंडिडेट एग्जाम देने पहुंचे उनका केवाईसी वेरीफिकेशन कराया जाएगा। कैंडीडेट्स का बायोमेट्रिक अटेंडेंस और आधार कार्ड भी लिया जाएगा।