कोलकाता रेप – मर्डर केस पर ..राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का बयान , मैं निराश और डरी हूं

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • कोलकाता मामले पर राष्ट्रपति का बयान ..बस बहुत हो गया
  • कोलकाता में डॉक्टर रेप मर्डर पर राष्ट्रपति मुर्मू का बड़ा बयान
  • कोलकाता रेप कांड राष्ट्रपति मुर्मू ने जताया दुख
  • बंगाल बवाल भड़क उठी राष्ट्रपति मुर्मू दे डाला ऐसा बयान कब उठेगी ममता सरकार
  • बस अब बहुत हुआ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू
  • बस अब बहुत हुआ कोलकाता केस में पहली बार राष्ट्रपति का बयान


कोलकाता के आरजी कर मेडिकल अस्पताल में 31 साल की डॉक्टर से रेप और बलात्कार मामले पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का बयान आया। उन्होंने कहा कि अब बहुत हो गया वह इस पूरी घटना से निराश और भयभीत है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि बेटियों के खिलाफ ऐसे अपराध मंजूर नहीं। ऐसा पहली बार हुआ है जब राष्ट्रपति ने इस घटना पर बयान दिया है। वह घटना से निराश और भयभीत हैं अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए राष्ट्रपति ने महिला अपराधों पर रोक का आहान किया और कहा कि अब बहुत हो गया अब समय आ गया है कि भारत की महिलाओं के खिलाफ अपराधों की विकृति के प्रति जाग जाए और उस मानसिकता का मुकाबला करें जो महिलाओं को कम शक्तिशाली कम ,सक्षम , कम बुद्धिमान के रूप में देखते हैं।

  • ट्रेनिंग डॉक्टर से दुष्कर्म मामले में द्रौपदी मुर्मू का बयान
  • समाज को आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत द्रौपदी मुर्मू
  • निर्भया कांड के बाद 12 सालों में रेप की अनगिनत घटनाओं को समाज ने भुला दिया समाज की भूलने की यह सामूहिक आदत गणित है द्रौपदी मुर्मू
  • जब छात्र डॉक्टर और नागरिक कोलकाता में विरोध कर रहे थे तो दूसरी जगह पर अपराधी सक्रिय थे द्रौपदी मुर्मू

उन्होंने कहा कि हालात ऐसे हो गए हैं कि जब डॉक्टर स्टूडेंट और नागरिक प्रदर्शन कर रहे हैं तो उसी दौरान भी अपराधी किसी और घटना को अंजाम देने के लिए घात लगाए हुए हैं।

समाज को आत्मनिरीक्षण की जरूरत है –
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि कोई भी सभ्य समाज बेटियों और बहनों पर इस तरह के अत्याचार की अनुमति नहीं दे सकता हैं। समाज को ईमानदारी ,निष्पक्ष ,आत्म निरीक्षण की जरूरत है खुद से कुछ कठिन सवाल पूछने चाहिए।

राष्ट्रपति ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराधों के मामलों को गंभीरता से लेना होगा। इस तरह घटना पर घटना भूलते जाना भी ठीक नहीं होगा। मुर्मू ने कहा कि निर्भया मामले के बाद 12 वर्षों में बलात्कार को अनगिनत घटनाओं का समाज भूल चुका है। यह सामूहिक रूप से भूलने की बीमारी ठीक नहीं है उन्होंने कहा कि इतिहास का सामना करने से डरने वाले समाज सामूहिक स्मृति लोग का सहारा लेते हैं। अब भारत के लिए इतिहास का सामना करने का समय आ गया है। गौरतलब है कि.. कोलकाता में रेप और हत्याकांड के खिलाफ लोगों का देश भर में गुस्सा देखा जा रहा है कोलकाता में मंगलवार को बड़ा प्रदर्शन हुआ था इसके अलावा भाजपा ने आज बंगाल बंद का आयोजन किया।

महिलाओं को उपभोग की वस्तु समझते हैं लोग – द्रौपदी मुर्मू
उन्होंने कहा कि कुछ लोग महिलाओं को उपभोग की वस्तु की तरह देखते हैं। यही महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों की वजह है। ऐसे लोगों के दिमाग में महिलाओं को लेकर यह सोच गहरी हो चुकी है। कि राष्ट्र और समाज का काम है कि इस सोच के खिलाफ खड़े हो।