आंध्र प्रदेश गर्ल्स हॉस्टल के वाशरूम में कैमरा

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के बाद से देश में महिलाओ की सुरक्षा को लेकर लोगो में गुस्सा हैं। इसी बीच आंध्र प्रदेश के कृष्णा में एक इंजीनियरिंग कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल के वाशरूम में कथित तौर पर छिपाकर लगाया गया हैं। कैमरा पाए जाने की बात सामने आई हैं। हालाँकि पुलिस का कहना हैं कि कोई कैमरा नहीं मिला हैं। छात्राए लगातार प्रदर्शन कर रही हैं। उन्होंने खनन मंत्री के शिकायत भी कि प्रबंधन मामले को दबाने कि कोशिश कर रहा हैं।

वही गुरूवार रात से ही सैकड़ो छात्राए इस घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। छात्रों ने रविंद्र के सामने अपनी पीड़ा बताई जो मुख्यमंत्री एन चद्रबाबू नायडू के नीदेश पर जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के साथ कॉलेज पहुंचे।

आंध्र प्रदेश पुलिस ने आरोपी विजय कि पहचान कर उसे हिरासत में ले लिया हैं जो उसी कॉलेज का छात्र था। उसका लैपटॉप जब्त कर लिया गया और करीब 300 अश्लील वीडियो बरामद किए गए। पुलिस को संदेह हैं कि उसने इस वीडियो को दूसरे छात्रा को बेचा था।

इस घंटा के संबंध में मामला दर्ज किया गया हैं। हालाँकि पुलिस का कहना हैं कि चतरो के शौचालय में ऐसा कोई छुपा कैमरा नहीं मिला हैं कृष्ण जिले के पुलिस अधीक्षक गंगाधर शव ने बताया कि इस मामले को लेकर विश्वास बहाली के उपाए किए गए हैं और आरोपी कि जच्चा के लिए एक विशेष टीम गठित कि गई हैं।

गर्ल्स वाशरूम में मिला कैमरा कोई भी हो सकता हैं … ऐसे बचे

  • ऐसे में आप कुछ बातो का ध्यान रखकर ऐसे कैमरों को खोच सकते हैं सबसे पहले आप अगर किसी नै झग पर जाते हैं तो उसे अच्छी तरह से स्कैन करे।
  • ऐसे कैमरों को बल्ब के पास किसी वेट स्मोक डिटेक्टर ऎसी वॉल डेकोर इलेक्ट्रिकल आउटलेट और दूसरी जगहों पर छिपाया जाता हैं।
  • अगर आप कैमरे कि लाइट ऑफ करके फोन कि फलेश लेत ऑन करेंगे तो ऐसे हिडन कैमरा आसानी से मिल सकते हैं।
  • इन कैमरों से रेड या फिर ग्रीन लेत रिफ्लेक्ट होती हैं जिसकी वजह से इन्हे खोजना बहुत आसान हो जाट हैं फ्लैश कि लेत पड़ने पर ये कैमरे चमकते हैं।
  • इस तरह के कैमरे को वाई – फाई कि मदद से कनेक्ट किया जाता हैं आप वाईफाई पर इन्हे सर्च कर सकते हैं कई स्पाई कैमरों में लोकल स्टोरेज होती हैं वो वाई -फाई पर नहीं मिलेगा।

पुलिस ने कहा कि छात्राओं के शौचालय में ऐसा कोई गुप्त कैमरा नहीं मिला एक आधिकारिक बयान में कहा गया लड़कियों के छात्रावास में कोई छिपा हुआ कैमरा नहीं मिला। कोई सबूत नहीं मिला। लड़कियों नहीं मिला मुद्दे पर चिंता करने कि कोई जरुरत नहीं हैं। पुलिस ने छात्रों और कॉलेज के कर्मचारियों कि मौजूदगी में संदिग्धों के लैपटॉप मोबाईल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गेजेर कि जांच की।