कन्नौज रेप केस अखिलेश के नवाब का डीएनए मैच

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • कन्नौज रेप कांड में आरोपी सपा नेता नवाब सिंह यादव का डीएनए सैंपल मैच रेप की पुष्टि
  • नवाब यादव ने ही लड़की के साथ दरिंदगी की डीएनए मैच का पूरा सच
  • पूर्व सपा नेता नवाब सिंह यादव का डीएनए सैंपल मैच हुआ
  • कन्नौज रेप केस अखिलेश के नवाब का डीएनए मैच
  • डीएनए में पुष्टि सपा नेता नवाब सिंह यादव ने नाबालिक से किया था रेप
  • कन्नौज रेप केस में बुआ ने किया था खेल अब डीएनए रिपोर्ट ने सबकी खोल दी पोल

यूपी के कन्नौज में नाबालिक से रेप केस में फंसे ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव की मुश्किलें बढ़ गई है। नवाब का रेप पीड़िता के साथ डीएनए सैंपल मैच हुआ। इसी के साथ नाबालिक लड़की से बलात्कार की पुष्टि हो गई। फोरेंसिक टेस्ट रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ। रेप की पुष्टि होने के बाद सूबे की सियासत फिर से गरमा गई। बीजेपी ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधना शुरू कर दिया। इस केस को लेकर दोनों दल शुरू से आमने-सामने रहे। सीएम योगी ने भी अपने भाषणों में इसका जिक्र कर चुके हैं।

बता दे कि , विगत 12 अगस्त को शहर के नसरापुर स्थित डिग्री कॉलेज से किशोरी की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने नवाब सिंह यादव को आपत्तिजनक हालात ने पकड़ा था। इस मामले में किशोरी की मेडिकल रिपोर्ट बयान और सबूत के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए नवाब को जेल भेजा था। मामले में पुलिस ने साक्षी संकलन और मजबूत करने के लिए कोर्ट ने नवाब को जेल भेजा कोर्ट की अनुमति और नवाब सिंह की सहमति से 18 अगस्त को मेडिकल टीम ने जेल से नवाब सिंह का डीएनए सैंपल लिया था। साथ ही किशोरी के सैंपल की जांच एफएसएल आगरा भेजे गए थे। सोमवार सुबह डीएनए रिपोर्ट में सैंपल मैच करने की पुष्टि हुई। डीएनए रिपोर्ट आने से यह स्पष्ट हो गया है कि किशोरी के साथ सपा नेता ने रेप किया था।

रेप कांड की दूसरी आरोपी हुआ
गौरतलाप है कि कन्नौज रेप कांड की दूसरी आरोपी पीड़िता की हुआ है जो नाबालिक को लखनऊ से लेकर नवाब सिंह यादव के पास उसके महाविद्यालय में पहुंची थी। आरोप है की घटना के समय वहां कमरे के बाहर मौजूद थी। पीड़िता ने उसे आवाज भी लगाई थी लेकिन उसने कोई मदद नहीं की थी। फिलहाल पुलिस नवाब सिंह और पीड़िता की हुआ दोनों को अरेस्ट कर चुकी हैं। हालांकि हुआ काफी दिनों तक फरार थी। उसने अपने बयान भी बदले और पुलिस को गुमराह किया था।

बुआ और नवाब का अफेयर
पुलिस ने बुआ से पूछताछ की जिसमें उसने कई राज उगले थे पुलिस की पूछताछ में बुआ ने बताया कि उसके नवाब सिंह यादव के साथ कई साल से संबंध है। वारदात के दूसरे दिन जब पुलिस किशोरी को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल को ले गई तब बुआ को आरोपित नवाब सिंह यादव के भाई ने पैसे का प्रलोभन देकर बयान बदलने को कहा था हालांकि कॉल डिटेल और अन्य साक्ष्य से साफ हो गया कि वह झूठ बोल रही थी।

नवाब के रिश्तेदार पर बुलडोजर एक्शन –
इस बीच नवाब सिंह यादव के करीबी रिश्तेदार की अवैध संपत्ति पर प्रशासन ने बुलडोजर एक्शन भी लिया था तिर्वा में बने बांके बिहारी कोल्ड स्टोरेज की बाउंड्री वॉल जो की 450 वर्ग मीटर सरकारी सरकारी जमीन पर बनी थी उसे उठा दिया गया।

अब आगे की कार्रवाई
आज (2 सितंबर) को आई रिपोर्ट में नवाब सिंह का रेप पिता से डीएनए सैंपल मैच कर गया है। अब फोरेंसिक रिपोर्ट और अन्य साक्ष्य के आधार पर पुलिस इस मामले में आगे कार्रवाई कर रही है। पुलिस के अनुसार रेप के आरोपी नवाब सिंह यादव और सहआरोपी पीड़िता की बुआ दोनों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी जल्द जांच पूरी कर कानूनी प्रक्रिया के तहत दोषियों को सजा दिलाने के प्रयास जारी हैं।