आदमखोर भेडियो ने ढाई साल की बच्ची पर किया अटैक

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

यूपी के बहराइच में भेडियो का आतंक थम नहीं रहा है। बीती रात गिरधरपुर इलाके में भेडियो ने फिर से 5 साल की एक बच्ची पर हमला कर दिया। इस हमले में बच्ची के गले और सिर में चोटे आई हैं गनीमत यही रही कि उसकी जान बच गई। इसमें पहले भेडियो ने ढाई साल की बच्ची को मार डाला था। वही एक 65 की महिला पर भी अटैक किया था इन आदमखोरों ने अब तक 10 लोगों को शिकार किया है। जिनकी 9 बच्चे हैं। दर्जनों लोगों को घायलभी कर चुके हैं।

भेड़िया प्रभावित इससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश है और वह खुद हाथों में लाठी डंडे लेकर मैदान में उतर गए हैं सोमवार को ढाई वर्षीय अंजली की मौत के बाद पूरे हिंदू सिंह में भेड़िया दिखने की सूचना पर सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण खेतों में उतरे भेड़िया संभावित खेत की घेराबंदी और खबर लिखे जाने तक ग्रामीण डटे रहे।

भेडियो के बढ़ते हमलों को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक हाई लेवल मीटिंग की अधिकारियों की लंबी चौड़ी टीम संगठन घटनास्थल भेजी है। प्रभावित इलाकों में हाईटेक ड्रोन से निगरानी की जा रही है। जगह-जगह पिंजरे लगाए हैं लेकिन तमाम तरकीब अपनाने के बावजूद कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं इसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है।

रंग बिरंगी गुड़ियों का भी इस्तेमाल –
इन सबके बीच आदमखोर भेडियो को पकड़ने के लिए वन विभाग अब रंग बिरंगी गुड़ियों टेडी – डॉल का इस्तेमाल कर रहा है। इन टेडी डॉल को दिखावटी चारे के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। खास बात यह है कि इन टेडी डॉल को बच्चों के यूरिन में भिगोया गया है ताकि इनमें बच्चों जैसी गंध आए और भेड़िया उनकी तरफ खिंचे चले आए टेडी – डॉल को नदी के किनारे भेडियो के आराम करने के स्थान और मद के करीब रखा गया है।

जिला प्रशासन ने क्या कहा ?
बहराइच की डीएम मोनिका रानी ने कहा कि हमने कर भेडियो को पकड़ लिया है। हमारी टीम लगातार गस्त कर रही है हम उन्हें जल्द से जल्द पकड़ने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। मैं लोगों से घर के अंदर सोने का अनुरोध करती हूं एक ढाई साल की बच्ची पर भेड़िया ने हमला किया । ऐसे में यहां के लोगों से सतर्क रहने का अनुरोध करती हूं।