नॉनवेज लाने पर प्रिंसिपल ने बच्चों को किया सस्पेंड

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क


हिल्टन कान्वेंट स्कूल में लंच के लिए नॉनवेज लाने पर कक्षा नर्सरी के छात्र का नाम काटने का मामला सामने आया। अभिभावक और प्रधानाचार्य के बीच हो रही बहस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामला यह है कि प्राइवेट स्कूल में नॉनवेज टिफिन (खाना) लेकर आने पर मुस्लिम बच्चों को स्कूल से सस्पेंड कर दिया गया अब इस मामले में तूल पकड़ लिया है।

दरअसल …स्कूल के प्रिंसिपल का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें वह बच्चे की मां से कहते हैं कि हम ऐसे बच्चों को शिक्षा नहीं दे सकते जो बड़े होकर हमारे मंदिरों को तोड़ते हैं। वीडियो सामने आने के बाद अब पुलिस ने कहा कि इस मामले में प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बता दे कि , जिस बच्चे को लेकर यह विवाद हुआ है वह नर्सरी क्लास का छात्र है प्रिंसिपल ने कहा कि नर्सरी के इस बच्चे की वजह से बाकी बच्चे परेशान हैं। हमें ऐसे बच्चों को नहीं पढ़ना जो हमारे मंदिरों को तोड़ेंगे ,खाने में नॉनवेज लेकर आएंगे ,प्रिंसिपल ने दावा किया कि बच्चे ने कहा कि मैं सभी को मुसलमान बनाऊगा।

बच्चे की मां ने की मां ने लगाए भेदभाव के आरोप –
वही बच्चों की मां का कहना है कि उसके बेटे को स्कूल में बंधक बनाने का आरोप लगाया। वहीं प्रधानाचार्य अवनीश कुमार शर्मा का कहना है कि सारा मामला सीसीटीवी कैमरे में हैं बच्चे को बंधक नहीं बनाया गया बल्कि शिक्षिका के साथ दूसरे कमरे में बैठाया गया था और बच्चे का नाम भी नहीं काटा गया है।

बच्चे की मां ने कहा कि स्कूल में हिंदू मुस्लिम की बातें की जाति हैं महिला का यह भी आरोप है कि उसके बेटे को लेकर प्रिंसिपल ने नर्सरी के बच्चों से कहा कि वह सबको करने का इरादा रखता है।