भेदभाव .. यौन उत्पीड़न ..बहिष्कार.. एक्टर – डायरेक्टर कमरे में बुलाकर सेक्शुअल फेवर मांगते

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क


जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद से मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के हलचल मची हुई है। इस रिपोर्ट में फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ होने वाले दुर्व्यवहार यौन शोषण और शारीरिक उत्पीड़न के बारे में खुलासा किए गए हैं। रिपोर्ट सामने आने के बाद कई एक्ट्रेसे समेत इंडस्ट्री की अन्य महिलाओं ने अपने साथ हुई आप बीती दुनिया के साथ सामने रखी। मलयालम के साथ-साथ तमिल और अन्य फिल्म इंडस्ट्री से भी महिलाएं अपनी कहानी सामने रख रही हैं।

मलयालम एक्ट्रेस सौम्या ने बचपन में अपने साथ में यौन मानसिक शोषण का खुलासा किया एक्ट्रेस ने बताया कि 18 साल की उम्र में ही एक डायरेक्टर ने उन्हें अपनी फिल्म में काम दिया था। उसे डायरेक्टर और उसकी पत्नी ने सौम्या के पेरेंट्स के साथ उन्हें फिल्मों में जाने को लेकर जबरदस्ती की डायरेक्टर सौम्या को अपनी बेटी कहता था लेकिन अकेले में उनके साथ हैवानो वाली हरकतें करता था। जिससे उभारने में एक्ट्रेस को 30 साल लग गए।

एक्ट्रेस सौम्या ने इंटरव्यू में बताया कि …मैं 18 साल की थी मेरा कॉलेज का पहला साल था। मेरे पेरेंट्स को फिल्मों के बारे में नहीं पता था। मुझे यह मौका तमिल फिल्म में करने का कॉलेज के थिएटर ठेकेदार से आया था एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें लेने के लिए डायरेक्ट अपनी पत्नी के साथ आया था। पर पहले ही दिन से उसे शख्स के साथ सहज नहीं था।

डायरेक्टर की खुद की बेटी ने पिता पर लगाए रेप इल्जाम –
सौम्या ने बताया कि डायरेक्ट की खुद अपनी बेटी ने उसपर बलात्कार का इल्जाम लगाकर घर छोड़कर चली गई थी।

एक्टर ने की एक्टर ने भी किया दुष्कर्म –
मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेस सौम्या के साथ और भी बहुत कुछ हुआ। ऐक्ट्रेस ने 90 के दशक में तीन हिट फिल्में दी थी। उनकी एक फिल्म के एक्टर ने उनके साथ यौन शोषण किया था। सौम्या ने बताया कि …हेमा कमेटी की रिपोर्ट में उसे एक्टर का नाम भी आया था। एक्ट्रेस ने कहा डायरेक्टर एक्टर और टेक्नीशियन ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया मेरा अधिकारों का उल्लंघन भी किया हुआ। एक शख्स ने मुझ पर पान थूक उन्होंने यह भी कहा कि यह सब सहने के बाद मुझे शर्म की भावना से उभरने में 30 सालों का वक्त लगा। मैं सभी पीड़िताओं से कहती हूं कि अपने साथ हो रही चीजों की शिकायत करें। एक्ट्रेस सौम्या ने इंटरव्यू के दौरान डायरेक्टर का नाम खुलासा नहीं किया उनका कहना है कि वह जल्द ही सरकार की बनाई स्पेशल पुलिस टीम के सामने उसे शख्स की पहचान का खुलासा करेंगे।