हाथरस हादसे में 15 की मौत ..मची चीख पुकार ..लाशों का

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • हाथरस सड़क हादसे में लोगों की गई जान
  • हाथरस में बड़ा हादसा
  • हाथरस हाथ से में 15 की मौत मची चीख पुकार लाशों का
  • हाथरस में खून से लतपथ से घायल


आगरा – अलीगढ़ नेशनल हाईवे पर मैक्स और रोडवेज बस के बीच भीषण भिड़ंत में शुक्रवार शाम 12 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। सभी लोग सासनी से गमी में शामिल होकर आगरा की खदौली के गांव में सेमरा लौट रहे थे। हादसे में मरने वालों की संख्या अभी भी बढ़ सकती है। घटना कोतवाली चंदपा क्षेत्र में आगरा के अलीगढ़ नेशनल हाईवे पर गांव में मिताई की है। 16 से ज्यादा लोग घायल हुए।मारने वालों में चार बच्चे, चार महिला और साथ पुरुष शामिल है।

सीधे अस्पताल में आकर आंख खुली –
हादसे का शिकार हुई सहरोज ने बताया कि वह अपनी भाभी आफरीन के साथ आई थी। कैसे हमारे वाहन को टक्कर लगी पता नहीं चल पाया हम लोग तो सो रहे थे अचानक बस सड़क किनारे जाकर गिरी उसके बाद मुझे होश नहीं रहा मेरी तो सीधे अस्पताल में आकर ही आंख खुली है।

पिकअप में 35 लोग सवार थे। इसमें 16 की मौत हो गई। इनमें 12 एक ही परिवार के थे। पांच भाइयों का एक परिवार झटके में काल के गाल में समा गया। लाशे देख परिवार व गांव के लोग चीत्कार उठे रोने – रोने के लिए आंसू कम पड़ गए। रोते-रोते आंखें पथरा गई। कब्र खोदने के लिए जेसीबी मांगनी पड़ी चीख पुकार के बीच शनिवार यानी आज दोपहर को सभी शवों का अंतिम संस्कार किया गया।

मृतक परिवार के सदस्य सोनू ने बताया कि , पहली बार कब्रिस्तान में एक साथ इतने शव दफनाए गए। इससे पहले कभी भी एक साथ इतने शव कब्रिस्तान नहीं ले गए अंतिम संस्कार होने तक क्षेत्र भर के लोग गांव में जम रहे। सभी की आंखें गीली थी। अब इसे लापरवाही कहे या फिर मजबूरी कहना मुश्किल है। लेकिन इस तरह के हादसे से सबक लेने की जरूरत है। आप सभी अपने ट्रेक्टर और मालमवाहक गाड़ियों में सफर करने से बच्चे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस में हुए सड़क हादसे का संज्ञान लेते हुए मृत्यु को की शोक सतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की हैं।

मृतकों के परिजनों को ₹२ लाख का मुआवजा – सीएम योगी
सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को दो लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया। घायलों को ₹५० हजार की आर्थिक मदद दी जाएगी।