बहराइच में पांचवा आदमखोर भेड़िया पकड़ा गया

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

यूपी के बहराइच में वन विभाग की टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। टीम ने पांचवे भेड़िए को भी पकड़ लिया है अब आखरी और छठे आदमखोर भेडिया की तलाश है। वन अधिकारी के मुताबिक यह छठा भेड़िया लंगड़ा है उम्मीद है कि उसे भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। मालूम हो कि भेड़िया अब तक आठ लोगों की जान ले चुका है और दर्जनों लोगों को घायल कर चुका है।

वन विभाग के अथक प्रयास के बाद बहराइच के महसी इलाके में भेड़िए को मंगलवार को सुबह पकड़ लिया गया और पिंजरे में कैद कर लिया गया। भेड़िया के पकड़े जाने की खबर क्षेत्र में फैलने से क्षेत्र वासियों ने राहत की सांस ली है। वहीं यहां अभियान से भेडियो के झुंड को पकड़ने के लिए चलाए जा रहा है। झुंड ने जुलाई के माध्यम से अब तक आठ भेड़ियों की जान ले ली है और 20 से अधिक लोगों को घायल कर दिया है।

इलाके में 53 दिनों से आतंक मचाने वाला नरभक्षी भेड़िया लगातार वन विभाग की टीम को चकमा देकर लापता हो रहा था इसको तलाशने के लिए तकरीबन 165 कर्मचारी लगाए गए थे।18 शूटर इस भेड़िए की तलाश कर रहे थे नरभक्षी भेड़िया के पकड़े जाने के बाद प्रमुख वन संरक्षण रेनू सिंह ने बताया कि बड़ी कामयाबी हासिल हुई है अभी भी हमारा सर्च अभियान चलता रहेगा।

लंगड़ा है छठा भेड़िया –
बता दे कि वन विभाग की टीम ने 29 अगस्त को झुंड के चौथे भेड़िए को पकड़ लिया था। उसके बाद शेष भेड़िया सतर्क हो गए और अब से पकड़ से दूर हो गए फिलहाल अब वन विभाग की टीम से छठे भेड़िया की तलाश कर रही है।