हरियाणा में आप उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • आम आदमी पार्टी की दूसरी लिस्ट जारी
  • हरियाणा में आप जारी की दूसरी लिस्ट
  • हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 आप ने किस सीट से किसे दिया टिकट
  • आप उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी
  • हरियाणा में आप ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट
  • विधानसभा चुनाव हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024
  • आप की दूसरी लिस्ट

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अब 9 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची भी जारी कर दी हैं। इससे पहले सोमवार को उसने 20 कैंडिडेट का ऐलान किया था और बताया था कि उसका कांग्रेस का साथ गठबंधन नहीं हो सका हैं। ऐसे में वह सभी सीटों पर अपने कैंडीडेट्स उतारने पर विचार कर रही है। राज्य की सभी 90 सीटों पर नामांकन की आखिरी तारीख 12 सितंबर है।

सोमवार को आपकी पहली लिस्ट आई थी इनमें से आम आदमी पार्टी ने 20 उम्मीदवारों को ऐलान किया था। दूसरी लिस्ट में जिन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई थी उनमें से सिधौरा से रीता बामनिया ,थानेसर से कृष्ण बजाज ,इंद्री से हवा सिंह ,रतिया से मुख्तार सिंह बाजीगर , आदमपुर से एडवोकेट भूपेंद्र बेनीवाल ,बरवाला से प्रोफेसर छतरपाल सिंह ,बावल से जवाहर लाल , फरीदाबाद से प्रवेश मेहता ,तिगांव से आभास चंदेला का नाम है।

आम आदमी पार्टी के इस फैसले से कांग्रेस की टेंशन बढ़ गई है क्योंकि भाजपा के खिलाफ पढ़ने वाले वोट का डर उसे सताने लगा है। राहुल गांधी ने इसी के मकसद से हरियाणा की कांग्रेस यूनिट को सुझाव दिया था। कि आम आदमी पार्टी को साथ लेने की कोशिश की जाए उनका कहना था कि …इससे भाजपा के खिलाफ पढ़ने वाले वोटो का बंटवारा रोका जा सकेगा। इसके बाद दोनों दलों के बीच गठबंधन को लेकर मंथन शुरू हुआ लेकिन आम आदमी पार्टी ने 20 सीटों की बड़ी मांग रख दी। फिर वह कांग्रेस के रूप को देखते हुए 10 सीटों पर की गई थी। और खबर है कि 6 या 7 सीटों पर भी वह राजी थी।

पहली लिस्ट में कौन-कौन उम्मीदवार घोषित –
आम आदमी पार्टी ने कलायत विधानसभा से अनुराग ढाडा नारायणगढ़ से गुरपाल सिंह पुंडरी से पूर्व मंत्री नरेंद्र शर्मा घरौंडा से जयपाल शर्मा,अंसध से मनदीप जुंडला समालखा से बिट्टू पहलवान , उचाना कला से पवन फौजी ,डबवाली से कुलदीप गरदानाको मैदान में उतारा है। वही रनिया से हैप्पी रनिया ,की किवानी से इंदु शर्मा , महल से विकास नेहरा रोहतक से विजेंद्र हुड्डा ,बहादुरगढ़ से कुलदीप छिक्कारा बदली से रणबीर गुलिया , बेरी से सोनू अहलावत शेरिया महेंद्रगढ़ से मनीष यादव , नारनौल से रविंद्र मटरू , बादशाहपुर से सोहना से वीर सिंह सरपंच , सोहना से धर्मेंद्र खटाना और बल्लभगढ़ से रविंद्र फौजदार को चुनावी मैदान में उतारा हैं। हरियाणा में कुल 90 सीटों पर चुनाव होने जा रहे हैं। यहां एक ही चरण में 5 अक्टूबर को मतदान होगा और 8 अक्टूबर को वोटो की गिनती होगी।