एमपी के 6 जिलों में बाढ़, दतिया के किले की दीवार गिरने से सात की मौत

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • मलबे में दबी जिंदगी
  • दतिया में दीवार हादसा
  • दतिया में आधी रात को गिरी दीवार 7 लोगों की हुई मौत
  • दतिया में बारिश के चलते किले की गिरी दीवार सात लोगों की मौत
  • एमपी में बारिश कर रही तांडव

मध्य प्रदेश के दतिया के खलका पुरा इलाके में लगातार बारिश के कारण एक घर की दीवार गिर गई। जिसमें एक परिवार के नौ लोग दब गए। इस घटना में सात लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। पड़ोसी राहुल रजक ने बताया कि सुबह करीब 3:30 सुबह तेज आवाज आई बहार निकले तो देखा की दीवार गिर गई। हमने दो लोगों को तत्काल बाहर निकाला और अस्पताल भेजा। डायल 100 को फोन लगाया तो एक पुलिसकर्मी पहुंचा और लोगों को निकालने में मदद करने लगा।

मौके पर कलेक्टर संदीप माकिन ,एसपी वीरेंद्र कुमार मिश्रा ,कोतवाली टीआई धीरेंद्र मिश्रा और एसडीएआरएफ की टीम पहुंची । पुलिस ने रोती बिलखती महिलाओं और स्थानीय लोगों को शांत करवाया लोगों ने रेस्क्यू की गति धीमी होने का आरोप लगाकर सुबह की करीब 8:00 बजे हंगामा कर दिया।

लोगों का कहना है कि सुबह 4:00 बजे मलबा हटाया जाता रहा हैं। लेकिन रेस्क्यू टीम एक भी आदमी को बाहर नहीं निकलपाई। यह रास्ता काफी सकरा है कोई भी बड़ा वहां नहीं पहुंच पा रहा है। इस कारण रेस्क्यू में परेशानी आ रही है। दतिया विधायक राजेंद्र भारती भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं ना घटे इसकी तैयारी जिला प्रशासन को पहले से ही करके रखनी चाहिए थी। हालात बिगड़े हुए हैं। अभी जो तैयारी है वहां का काफी नहीं है। शासन – प्रशासन से मांग कर रही है कि पीड़ित परिवार को पास ५ लाख रुपए भी तत्काल आर्थिक मदद की जाए और घरों को इलाज के लिए दो-दो लाख की मदद की जाए प्रशासन जल्दी – जल्द से जल्द मलबे में दबे लोगों को निकाले।