दिल्ली की नई सीएम होगी अतिशी

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • आज दिल्ली की गद्दी छोड़ेंगे केजरीवाल
  • आतिशी संभालेगी नई जिम्मेदारी दिल्ली की बनी सीएम
  • विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल उपराज्यपाल वीके सक्सेना को अपना इस्तीफा सौंपेंगे। इससे पहले सीएम आवास पर मंगलवार को विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में नए सीएम को चुना जाना था। विधायक दल की बैठक में आतिशी के नाम पर मुहर लगी जोकि इसमें मौजूदा कैबिनेट के सदस्य आतिशी ,सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय, कैलाश गहलोत के अलावा पूर्व दिल्ली लोकसभा के प्रत्याशी रहे कुलदीप कुमार ,विधानसभा उपाध्यक्ष राखी बिडलान समेत दूसरे नाम भी शामिल थे। लेकिन आतिशी के नाम पर मुहर लग गई है।

आतिशी को दिल्ली का नया मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है आम आदमी पार्टी विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लग गई है। आम आदमी पार्टी की तरफ से इसका ऐलान भी कर दिया गया है। अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज शाम 4:30 बजे राज्यपाल एलजी वीके सक्सेना से मुलाकात करेंगे उम्मीद है। कि इस दौरान ही केजरीवाल सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे। इस्तीफे के साथ ही एलजी को विधायक दल के नेता के नाम पर चिट्ठी थी। सौपी जा सकती है बता दे कि केजरीवाल ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वह दो दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर जनता की अदालत में जाएंगे।

बात 2015 की है। 2012 में बनी पार्टी को 3 साल बाद ही एक ही बड़े भूचाल का सामना करना पड़ा था। पार्टी के दो दिग्गज नेताओं योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण की पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल से ठंड गई थी। पार्टी भी इस बगावत के दौरान आतिशी को पार्टी में प्रवक्ता पद से हटा दिया गया था। वजह यह थी कि उन्हें योगेंद्र यादव का करीबी माना जाता था कहा जाता था कि यादव ही उन्हें आम आदमी पार्टी में लेकर आए थे।

केजरीवाल ने पहले ही दे दिया था संकेत-
केजरीवाल के जेल में बंद होने से जब यह सवाल उठा कि दिल्ली में 15 अगस्त पर तिरंगा कौन फहराएगा तो केजरीवाल ने जेल से एलजी के नाम लेटर लिखा कि आतिशी को यह मौका दिया जाएगा। हालांकि ….जेल नियमों की वजह से यहां लेटर एलजी तक नहीं पहुंचा एलजी वीके सक्सेना ने भले ही झंडा फहराने का मौका केजरीवाल ने मंत्री आतिशी को दे दिया। लेकिन दिल्ली को यहां संकेत मिल चुका था की आतिशी का कद अब दिल्ली सरकार में सबसे ऊपर है।