भारतीय किसान यूनियन क्रांति संगठन द्वारा दिया गया ज्ञापन

रीडर टाइम्स वरिष्ठ संवाददाता पुनीत शुक्ला

भारतीय किसान यूनियन क्रांति संगठन द्वारा ग्राम पंचायत मवैया मे किसान पंचायत आहूत की गई।

भारतीय किसान यूनियन क्रांति संगठन द्वारा ग्राम पंचायत मवैया मे किसान पंचायत आहूत की गई। जिसमे किसानो की समस्याओ को लेकर संगठन द्वारा व किसानो द्वारा तमाम समस्याओ को लेकर चर्चा की गई। जिस पर मौके पर पहुंचकर नगर मजिस्ट्रेटे द्वारा सम्बंधित ज्ञापन स्वीकार किया गया और समस्त किसानो की समस्याओ को लेकर जल्द से जल्द निस्तारण कराने का नगर मजिस्ट्रेट द्वारा आश्वासन दिया गया। और किसान यूनियन क्रांति के जिलाध्यक्ष सत्यवीर ने किसान पंचायत को सम्बोधित करते हुए कहा किसानो की समस्याओ का निस्तारण नहीं हुआ तो हमारा संगठन चक्का जाम करेगा और किसानो की सम्मान और समस्याओ की आगे की लड़ाई लड़ेगा।

वही सभा को सम्बोधित करते हुए प्रवक्ता अंकित सिंह परमार ने कहा किसान देश की नीव है अन्नदाता का सम्मान देश का सम्मान अन्नदाता का अपमान देश का अपमान है। हम किसानो के लिए हमेशा तत्पर है और उनकी लड़ाई आजीवन लड़ते रहेंगे। वही सभा के संयोजक व संचालक जिला उपाध्यक्ष शिवम् तिवारी ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि .. सरकारी योजनाओं का लाभ अपात्र ले रहे जो पात्र है उन्हें लाभ नहीं मिल पा रहा आगामी योजना मे अगर जन प्रतिनिधिओ ने पात्रों को लाभ नहीं दिलाया तो उनकी खैर नहीं उनके खिलाफ जो भी एक्शन लेना पड़ेगा लिया जायेगा।

जिसमे किसानो की प्रमुख समस्याएं निम्नवत रही
1 – आवास योजना
2 – शौचालय
3 – गौशाला
4 नाली नाला
5 – रोड की समस्या
6 – गन्दगी व कूड़ा के ढेर की समस्या
7 – पेय जल की समस्या
8 – प्रमहादेव स्थान की सौंदरीकरन की समस्या

9 – सई नदी मे जल मग्न किसानो की फसल एवं खेती को डूबने से बचाने के लिए नदी पर लगे बांधो को खुलवाने के लिए व अन्य समस्याओ को लेकर किसान यूनियन क्रांति के पदाधिकारिओ समेत किसानो द्वारा नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौपा गया जिसमे प्रमुख रूप से अभिषेक तिवारी, अवनीश वर्मा, आशुतोष अवस्थी, कमलेश पाठक, मोहित यादव, गोविन्द, रोबिन, वेद प्रकाश, अश्विनी गुप्ता, रामपाल वर्मा, सचिन परमार, भोला, समीम, हिमांशु सिंह, डी के सिंह, डॉक्टर फिंन्नू, छोटे पठान, महमूद अली, राम सिंह, तौक़ीर सहित सैकड़ो किसान उपस्तिथि रहे।