टीम इंडिया के स्टार सरफराज खान के भाई , मुशीर खान का कार एक्सीडेंट

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क
मुंबई के उभरते सितारे मुशीर खान का उत्तर प्रदेश में रोड एक्सीडेंट हो गया जिसमें उनका पैर फैक्चर हुआ। वह ईरानी कप नहीं खेल पाएंगे

मुंबई के युवा बल्लेबाज और स्टार क्रिकेटर सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान सड़क हादसे में घायल होने की खबर आ रही है। मीडिया रिपोर्ट में ऐसा दावा किया जा रहा है कि ,उनकी गर्दन में गंभीर चोट लगी और वह आगामी ईरानी कप में नहीं खेल पाएंगे। मुशीर अपने पिता नौशाद खान के साथ आजमगढ़ से लखनऊ जा रहे थे। जब उनकी कार सड़क पर चार से पांच बार पलटी खा गई। दुर्घटना का सही स्पष्ट नहीं है। मुशीर की दुर्घटना मुंबई के लिए भी एक बड़ा झटका है क्योंकि 19 वर्षीय मुशीर अब 1 से 15 अक्टूबर तक लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई एकाना क्रिकेट स्टेडियम में शेष भारत के खिलाफ होने वाले ईरानी कब मुकाबले के साथ-साथ 11 अक्टूबर से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी के शुरुआती दौर से भी बाहर हो सकते हैं।

मुशीर ने नौ मैचों में 51.14 की औसत से 716 रन बनाएं हैं जिसमें तीन शतक और एक अर्धशतक शामिल है। इसके अलावा उन्होंने अपने बाएं हाथ के स्पिन से 26 . 87 की औसत उसे 8 विकेट भी लिए हैं। उन्होंने इस महीने की शुरुआत में बेंगलुरु में इंडिया बी के लिए इंडिया ए के खिलाफ दलीप ट्रॉफी में अपने डेब्यू मैच में शानदार 181 रन बनाए थे। उन्होंने अंडर – 19 विश्व कप में भी शानदार प्रदर्शन किया।

वर्ल्ड कप में भी मचाई तबाही –
मुशीर खान ने अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में कई जबरदस्त पारियां खेली थी। सात मैचों में उन्होंने 60 एवरेज से 360 रन बनाए। वहीं उन्होंने सात विकेट भी झटके थे। 19 साल के मुशीर को आने वाले समय का बड़ा भारतीय स्टार माना जा रहा है। मुशीर आने वाले समय का ऑलराउंडर की भूमिका में फिट हो सकते हैं।

भारत के टेस्ट बल्लेबाज सरफराज खान के छोटे भाई को पिछले सीजन में रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट में मुंबई के लिए प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद इस सर्दियों में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुना जाना तय था लेकिन अब यह बहुत संदिग्ध है क्योंकि यह देखना बाकी है कि उनकी रिकवरी कब तक चलती है।