हाथरस स्कूल की तरक्की के लिए छात्र की बलि

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क
हाथरस में कक्षा 2 के छात्र की हत्या के मामले का खुलासा हो गया स्कूल संचालक ने चार लोगों के साथ मिलकर हत्या की थी

यूपी के हाथरस में अपने आवासीय स्कूल की तरक्की के लिए प्रबंधक और उसके तांत्रिक पिता द्वारा एक बच्चे के साथ की गई क्रू हरकत का लोग अभी भूल नहीं पाए हैं। पुलिस ने भले ही आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया हो लेकिन घटना को लेकर लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। बच्चे की जिस तरह से हत्या की गई उसको लेकर लोगों के चेहरे पर पीड़ा साफ झलक रही है। बेटे की पढ़ाई और उसके भविष्य को पिता कृष्णा कुशवाहा ने बताया कि बेटे को लेकर जो सपने देखे वह चकनाचूर हो चुके हैं।

हाथरस से 30 किलोमीटर दूर हैं कस्बा सहपऊ से 7 किलोमीटर दूर रसगांव है। इस गांव में डियल पब्लिक स्कूल चल रहा है। 700 बच्चे यहां पढ़ रहे हैं। इस विद्यालय में हॉस्टल की भी व्यवस्था की गई है हॉस्टल में मौजूदा समय में 24 बच्चे रह रहे थे। इनमें कुछ कक्षा दो और कुछ कक्षा 5 एवं 8 तक के छात्र हैं।

स्कूल संचालक का पिता करता है तंत्र – मंत्र –
जानकारी के मुताबिक 6 सितंबर को राज नाम के बच्चे की बलि देने का प्लान था। लेकिन यह प्लान फेल हो गया था। वही पुलिस ने जब आरोपियों को गिरफ्तार किया और पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हो गया। जिसके मुताबिक आरोपियों ने 6 सितंबर को कृतार्थ कुशवाहा ९ – 10 साल उम्र नाम के लड़के की हत्या की प्लानिंग की थी। आरोपी जब बच्चे को लेकर जा रहे थे तभी बच्चों ने शोर मचा दिया जिसके बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुई थी गलत दबाने की पुष्टि –
जांच में स्कूल के पीछे लगाए गए नलकूप से तंत्र-मंत्र का सामान मिला था जिससे पुष्टि हुई थी कि स्कूल में तंत्र-मंत्र की प्रैक्टिस होती थी हत्या का मकसद बलि देने से स्कूल की समृद्धि को लेकर था। स्कूल संचालक ने विद्यालय की तरक्की के लिए कर्ज भी लिया हुआ था संचालक को लगता था की बलि देने से स्कूल तरक्की करेगा फिलहाल पुलिस गिरफ्तार किये पांच आरोपियों से पूछताछ कर रही है।