बिजनौर – अस्पतालों में मरीज बेहाल – कुट्टू का आटा खाने से डेढ़ सौ की बिगड़ी तबीयत

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क
कुट्टू के आटे की पूड़ी खाने से करीब डेढ़ सौ लोग बीमार हो गए बताया जा रहा है। कि यह सभी नवरात्रि के पहले दिन व्रत थे। व्रत में इन्होंने कुट्टू के आटे का इस्तेमाल किया था।

दरअसल , बिजनौर के चांदपुर क्षेत्र में कुट्टू का आटा खाने से डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ने का अनुमान है। निजी से लेकर सरकारी अस्पताल तक मरीज भर्ती हैं। अस्पतालों में बेड कम पड़ गए इस कारण मरीजों को चांदपुर से जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया । सभी लोगों को उल्टी , पेट, दर्द और कमजोरी की शिकायत है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक – गुरुवार को चांदपुर क्षेत्र के गांव स्याऊ निवासी मानसी (पुत्री सुरेश ) काजल (पत्नी सचिन) रेखा (पत्नी सुरेश) सीमा ( पत्नी सोनू ) विवेक (पुत्र सुरेश ) आदि ने नवरात्रि पर व्रत रखा था। देर शाम जब व्रत को खोलने का समय आया तो उन्होंने कुट्टू के आटे की बनी पूरी खाई जैसे ही उन्होंने कुट्टू के आटे की पूरी खाई कुछ देर बाद ही आंखों के आगे अंधेरा छाने लगा कई लोग बेहोश हो गए इसके बाद उनको एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया वहीं अस्पताल फुल होने पर कई लोगों को अलग-अलग प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना की सूचना पर डीएम ने कहा कि.. मरीज की संख्या 100 से 150 के आसपास है। अस्पताल में भर्ती बीमारों की गिनती कराई जा रही है। जहां भी अस्पताल में कोई सुविधा की कमी है तो उसको भी मुहैया कराया जा रहा है वही आटे के सैंपल लिए गए हैं और उनको जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद मामले में कार्रवाई होगी।