हरियाणा में 90 सीटों पर वोटिंग

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क
हरियाणा में आज सभी 90 सीटों पर मतदान हो रहा है प्रदेश की इन 90 सीटों पर कुल 1031 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। 2.03 करोड़ मतदाता मतदान में हिस्सा लेने के लिए प्राप्त पात्र हैं।

  • चुनाव में 1.0 उम्मीदवार ठोक रहे ताल
  • सभी 90 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी
  • 8 अक्टूबर आएंगे चुनाव के नतीजे

हरियाणा में शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी हैं –
सभी 90 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में मतदान हो रहा है। हरियाणा में 2 करोड़ से अधिक मतदाता मतदान में हिस्सा ले रहे हैं। इस बार हरियाणा में दिलचस्प मुकाबला है। सत्ताधारी दल भाजपा राज्य में तीसरी बार सरकार बनाने के लिए मैदान में उतरेगी वहीं कांग्रेस लंबे समय बाद राज्य की सत्ता में वापसी की उम्मीद में है।

चुनाव आयोग के मुताबिक – सुबह 11:00 तक 22.70 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर लिया है। अब तक मतदान की सबसे तेज रफ्तार जींद जिले में देखी गई । यहां अब तक 27.20 फीसदी लोग वोट डाल चुके हैं। इसके अलावा मतदान की सबसे धीमी रफ्तार पंचकूला में रिकॉर्ड की गई। यहां फिलहाल महज 13.46 फिसदी लोगों ने भी वोट डाला हैं।

हरियाणा के पूर्व सीएम और वर्तमान में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर की ओर से बीजेपी में शामिल होने का ऑफर मिलने पर कुमारी शैलजा ने कहा.. भाजपा मेरा स्वागत इसलिए करना चाहती है क्योंकि वह हरियाणा में बहुत कमजोर है वह मजबूत नेताओं को अपने साथ लेने के लिए कुछ भी करेगी। कुमारी शैलजा ने पत्रकारों पूछा कि कांग्रेस हरियाणा में कितनी सीटे जीतेगी तो उन्होंने कहा कि हम सभी 90 सीटे जीतेंगे।

संगीता फ़ॉरगोट बोली – हर कोई भाजपा सरकार से नाखुश –
पहलवान संगीता फोगाट ने कहा मैं एक पहलवान और एक किसान की बेटी के रूप में वोट दिया है हमने उस बदलाव के लिए वोट दिया है। जो हम चाहते हैं हर कोई भाजपा सरकार से नाखुश है और वे बदलाव चाहते हैं। कांग्रेस किसानो पहलवानों और महिलाओं सभी के लिए अच्छा काम करेगी मैं लोगों से अपील करना चाहती हूं कि वह अपनी व अपने घरों से बाहर आए और वोट दें।

बजरंग पूनिया व उनकी पत्नी संगीता फोगाट ने किया ने किया मतदान –
हरियाणा विधानसभा चुनाव में वोट डालने के बाद कांग्रेस नेता और पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि मैं हरियाणा के लोगों से अपील करता हूं कि यहाँ अधिक से अधिक वोट करें और हरियाणा में कांग्रेस की सरकार ले आए वहीं कांग्रेस नेता और पहलवान बजरंग पुनिया अपनी पत्नी संगीता फोगाट के साथ झज्जर के एक मतदान क्रेन्द्र पर वोट डालने पहुंचे।

भूपेंद्र हुड्डा बोले –
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा ..कांग्रेस से भारी बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। मुख्यमंत्री वही होगा जिसे कांग्रेस विधायक सहयोगी और हाई कमान तय करेगी हम बेरोजगारी ,कानून व्यवस्था, विकास आदि मुद्दों पर काम करेंगे।