अचानक डाउन हुई इंस्टाग्राम की सर्विस

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

इंस्टाग्राम में आउटेज की शुरुआत आज यानी 8 अक्टूबर को सुबह 11:15 बजे से हुई। 70% फ़ीसदी यूजर्स ने लॉगिन 16 लोगों फीसदी ने सर्वर एरर और 14 फीसदी ने एप में दिक्कत की शिकायत की है

इंस्टाग्राम की सर्विस मंगलवार को अचानक डाउन हो गई। इसके बाद बहुत से यूजर्स इसकी सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर पाए। इस दौरान सोशल मीडिया और वेबसाइट आदि को ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर पर करीब एक हजार यूजर्स ने रिपोर्ट भी कि और कुछ ही देर में यह संख्या दो हजार के पास पहुंच गई हैं। इस दौरान उन्होंने बताया कि इंस्टाग्राम को चलाने में परेशानी आ रही है। इसको लेकर एक्स प्लेटफार्म (पुराना नाम ट्विटर पर इंस्टाग्राम डाउन को लेकर कई लोगों ने पोस्ट शेयर किए हैं।

इंस्टाग्राम एक पॉप्युलर प्लेटफार्म –
इंस्टाग्राम में पॉपुलर प्लेटफार्म है इस पर बहुत से यूजर्स फोटो और वीडियो अधिक शेयर करते हैं। इस प्लेटफार्म पर इंस्टाग्राम रील्स भी काफी पॉपुलर है। युवाओं में यह प्लेटफॉर्म काफी चर्चित है। यूजर्स मैसेज आदि भी भेज कर सकते हैं। यहां कई सेलिब्रिटी भी मौजूद है इसकी मदद से यूजर्स अपने फेवरेट सेलिब्रिटी और स्टार की लाइफस्टाइल और पसंद आदि के बारे में जान सकते हैं।

डाउनडिटेक्टर के अनुसार 64% से ज्यादा यूजर्स को एप में लॉगिन इन करने में दिक्कत आ रही है। तो 24% यूजर्स सर्विस कनेक्शन की परेशानी का सामना कर रहे हैं।