हरियाणा में बीजेपी का दबदबा कायम ,रुझानों में 50 सीटे पार

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क
हरियाणा में मतगणना जारी मौजूदा रुझानों के अनुसार भाजपा अन्य दलों से आगे चल रही है। हालांकि कुछ समय पहले कांग्रेस सबसे आगे थे। प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर नजर आ रही है …

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए हो रही मतगणना के अब तक के रुझानों में भाजपा ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। दोपहर 2:०० बजे तक के ताजा रुझानों के मुताबिक , राज्य की 90 में 50 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है। जबकि कांग्रेस 35 सीटों पर और निर्दलीय तीन सीटों पर आगे चल रहे हैं। यह चुनावी रुझान एग्जिट पोल के तमाम अनुमानों से ठीक उलट है। ऐसे में फिर से इस बात की चर्चा होने लगी है। कि क्या भाजपा ने अपनी पुरानी ट्रिक आजमा कर हरियाणा में चुनावी बाजी पलट दी और हरियाणा में चुनावी इतिहास रचते रचते जीत की हैट्रिक लगाई है। इससे पहला राज्य में अब तक किसी की राजनीतिक दल में लगातार तीन बार चुनाव में जीत दर्ज नहीं की थी।

हालांकि , शनिवार को वोटिंग के तुरंत बाद आए एग्जिट पोल में जहां बीजेपी को निशाना का मुंह देखना पड़ा वहीं कांग्रेस के लिए भी एग्जिट पोल काफी सकारात्मक रहे हालांकि.. स्पष्ट रूप से आज ही यह सामने आ सकेगा कि प्रदेश में कौन सा राजनीतिक दल अपनी सरकार बनाने जा रहा है खास बात यह है कि इस चुनाव में हिसार , पंचकूला, गढ़ी , सांपला , अंबाला , छानवी , जुलाना और लाडवा सीट पर दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है।

रुझानों में भाजपा हरियाणा में ऐतिहासिक जीत के साथ तीसरी बार सरकार बना रही है। इस पर पूरे हरियाणा में भाजपा समर्थक जश्न मना रहे हैं। वहीं भाजपा की इस जीत पर प्रदेश कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का ताजा बयान भी सामने आया है।

नायब सिंह सैनी ने कुरुक्षेत्र में कहा कि… मैं हरियाणा के लोगों का धन्यवाद करता हूं और इस जीत का पूरा श्रेय देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देता हूं उनके आशीर्वाद उनकी नीतियों पर हरियाणा के लोगों ने मोहर लगाई है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में ही भाजपा ने यह तीसरी बार ऐतिहासिक जीत हासिल की है। पार्टी के कार्यकर्ताओं को इसके लिए ढेर सारी बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। हरियाणा के दो करोड़ 8 लाख लोगों की दिल से धन्यवाद करता हूं।