बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है – दिल्ली की ये पांच जगहों पर होगा रावण दहन

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

दशहरे के दिन रावण दहन देखने का प्लान बना रहे हैं तो दिल्ली के ये फेमस पांच जगह विकसित करना ना भूले यहां रावण दहन का ऐसा अध्भुत नजारा देखने को मिलता है कि आप इसे भूल नहीं पाएंगे…

देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के जिलों में भी दशहरे के त्यौहार का भव्य आयोजन किया जाता है। दिल्ली एनसीआर में कई ऐसे प्लेसेज है जहां के दशहरे का मेला और रावण दहन बहुत ही पॉपुलर है। अगर इस बार आप दिल्ली / एनसीआर में दशहरा सेलिब्रेशन कर रहे हैं। तो दशहरे का पूरा आनंद लेने के लिए इन प्लेसेज को जरुर विजिट करें।

रामलीला मैदान ( जवाहरलाल नेहरू मार्ग ) दिल्ली के रामलीला मैदान में भव्य मेला लगता खास बात है कि… इस जगह पर ज्यादा भीड़भाड़ भी नहीं होती और आप मेले का बड़े आराम से मजा उठा सकते हैं। रामलीला मैदान जवाहरलाल नेहरू मार्ग पर स्थित है और नजदीकी मेट्रो स्टेशन दिल्ली गेट और नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन।

लाल किला – लाल किला ग्राउंड में लव कुश लीला कागज हो रहा है यहां बड़े स्तर पर रामलीला का आयोजन होता है। बड़े-बड़े और बेहद एडवांस झूले मन को जैसे मुंह ही लेते हैं। रावण दहन के दौरान पटाखे की आवाज पूरे चांदनी चौक का रंगारंग कर देती है। नजदीकी मेट्रो स्टेशन।

पंजाबी बाग – पंजाबी बाग भी मेलों के मामले में अपनी अमिट छाप छोड़े हुए हैं। यहां घूमना वाकई एक शानदार अनुभव हैं। हर साल यहां मेला लगता है और रावण के पुतले का दहन किया जाता है। यहां आप फैमिली के साथ दशहरा एंजॉय कर सकते हैं।

स्वर्ण जयंती पार्क ( रोहिणी सेक्टर 11) दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 11 के स्वर्ण जयंती पार्क में भी दशहरे के मेले का भव्य आयोजन होता है। इस मेले में आप अपनी फैमिली और फ्रेंड्स के साथ एंजॉय कर सकते हैं।
‌‌
नोएडा स्टेडियम – एनसीआर में स्थित नोएडा स्टेडियम में भी दशहरे का बहुत ही ग्रैंड आयोजन किया जाता है। यहां का दशहरा बहुत ही खास होता है। जिसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंचते हैं। पिछले साल नोएडा स्टेडियम में रावण के 70 फीट ऊंचे पुतले का दहन किया गया था। हर साल यहां पूरे इसी तरह रावण का बहुत ही बड़ा पुतला बनाया जाता है। अगर आप दशहरे का अद्भुत नजारा देखना चाहते हैं। तो नोएडा स्टेडियम बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।