इस करवाचौथ हाथो में लगाए साजन के नाम की मेहंदी

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क
इस साल करवाचौथ 20 अक्टूबर को मनाया जाएगा। यह त्योहार सुहागन महिलाओ के लिए काफी महत्वपूर्ण होता हैं

इस दौरान महिलाएं अपने पति की लम्बी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती हैं और सोलह श्रृंगार करती हैं। इस मौके पर मेहंदी लगाना भी काफी शुभ मन जाता हैं। तो इन बात जब भी सोलह शृंगार की आती हैं तो मेहंदी का जिक्र जरूर होता हैं। हाथो पर रची मेहंदी सुहांग की निशानी मानी जाती हैं और इसे सोलह श्रृंगार में भी शामिल किया जाता हैं। सगर आप भी इस बार अखंड सौभाग्य के लिए करवा चौथ का व्रत रखने जा रही हैं। तो अपने हाथ पर सुहाग के प्रतिक मेहंदी को रचा सकती हैं।

  • सिंपल मेहंदी डिजाइन – करवा चौथ का श्रृंगार मेहंदी के बिना अधूरा हैं। महिलाओ में सुन्दर मेहंदी लगाने की होड़ सी मची रहती हैं। पलड़ा वाली दीदी से मेहंदी लगवानी हो या फिर मार्किट में बैठे भैया को लेटेस्ट डिजाइन बतानी हो। इन आसान और अट्रेक्टिव मेहंदी डिजाइन को जरूर सेव कर रख ले।
  • इंटरिकेटेड फुल हैंड मेहंदी – अब करवा चौथ का स्पेशल दिन हैं तो शादी वाली फाइलिंग आणि ही चाहिए ऐसे में करे हाथ की मेंहदी लगाना जयादातर महिलाओ को पसंद आता हैं।
  • कमल वाली मेहंदी – कमल का फूल बेहंद शुभ माना जाता हैं। हथेलियों पर मेहंदी की डिजाइन लगाने के लिए कमल का फूल बेस्ट आइडिया हैं।
  • बैक हैंड पर चलेगी मेहंदी – बैक हैंड पर ईजी ,सिंपल और अट्रेक्टिव डिजाइन के लिए पैटर्न सबसे बेस्ट हैं। बीच में कमल का फुल और इर्द -गिर्द पतली बेलनुमा डिजाइन खूबसूरत दिखेगी।
  • पैरो में लगाए – पैरो में मेहंदी लगाना चाहती हैं तो फटाफट से आसान डिजाइन को बना सकती हैं।
  • राउंड सर्कल इट्रीकेटेड डिजाइन – आधी हथेली पर हाफ सर्किल बनाने के साथ ही इस डिजायन को बनाए। ये बेहद अट्रेक्टिव लगेगी और चौड़ी हथेली वाली महिलाओ के हाथ पर सबसे ज्यादा जचती हैं।