आम लोगों के टैक्स व दो -तीन सौ करोड़ का बजट , फिर भी यमुना नदी का ये हाल

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

यमुना नदी के पानी के ऊपर झाग -झाग नजर आ रहा है यहां तक कि इसे देखकर यकीन करना मुश्किल है कि यह यमुना नदी है या कुछ और अब बड़ा सवाल उठता है कि इतने पैसे खर्च होने के बावजूद भी यमुना नदी का पानी इतना खराब क्यों है….

  • दिल्ली में प्रदूषण चरम पर यमुना नदी में झाग – झाग
  • यमुना की सतह पर दिख रहा सफेद झाग
  • यकीन करना मुश्किल है कि यह यमुना नदी है
  • दिल्ली में जहरीली यमुना
  • दिल्ली यमुना का पानी जहर जहर वाला

दिल्ली भारती वायु प्रदूषण से जूझ रही है इस भी शुक्रवार को कालिंदी कुंज इलाके में यमुना नदी पर जहरीली जाग देखा देखा गया सुबह 8:00 राष्ट्रीय राजधानी का समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक 993 तक गिरकर खराब श्रेणी में आ गया है भाजपा ने प्रदूषण को लेकर अब आम आदमी पार्टी आप और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ टीका हमले की आवाज अपने कहा कि आपका प्रदूषण कम करने का कोई इरादा नहीं है और वह इस मुद्दे पर केवल आरोप प्रत्यारोप का खेल खेलते हैं प्रदूषण फिर से हानिकारक हो रहा है नदी और हवा प्रदूषण है लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है यह तो सिर्फ शुरुआत है 4 से 5 महीने के बाद चुनाव है।

दिल्ली पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा …. दिल्ली में जैसे – तैसे मौसम से बदलाव हो रहे हैं उसका असर आप प्रदूषण पर दिखने लगा है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में हवा की गति कम हो रही है तापमान तेजी से गिर रहा है इसको देखते हुए विशेष कार्य योजना बनाने के लिए अधिकारियों की बैठक सचिवालय में बुलाई गई है।