लखनऊ में एमआई ग्रुप पर इनकम टैक्स की रेड

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

राजधानी लखनऊ के एमआई बिल्डर पर इनकम टैक्स की रेड बड़े बिल्डरों में शुमार एमआई ग्रुप के कादिर अली के करीब 18 ठिकानों पर आयकर ने छापेमारी की है…

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित एमआई बिल्डर के विभिन्न ठिकानों पर आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है टीम ने 16 ठिकानों पर छापेमारी की कंपनी से जुड़े प्रमोटर्स के घरों और ऑफिसों पर भी आयकर विभाग की टीम में जांच कर रही है जिसमें गोमती नगर और गोमती नगर विस्तार स्थित ऑफिस और एमआई के रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स भी शामिल है।

सूत्रों के मुताबिक… इस छापेमारी में 18 ठिकानों पर 25 टीम में जांच कर रही है हजरतगंज पेट्रोल पंप के बगल में स्थित दफ्तर एमआई रशेल कोर्ट गोमती नगर स्थित आवास समेत 12 ठिकानों पर सर्च जारी है। हालांकि कार्रवाई को लेकर अभी तक किसी प्रकार का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया आईटी सूत्रों के मुताबिक यहां छापेमारी वित्तीय अनियमिताओं को लेकर की गई है। आईटी की ये छापेमारी एमआई ग्रुप के वित्त लेनदेन और आयकर संबंधित गड़बड़ियों की जांच के सिलसिले में की जा रही है। फिलहाल इस छापेमारी को लेकर अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है की जांच में क्या सामने आया है फिलहाल जांच जा रही है एमआई बिल्डर्स लखनऊ के प्रमुख रियल एस्टेट डेवलपर है और शहर में उनके कई बड़े रियल स्टेट प्रोजेक्ट्स है आयकर विभाग की इस कार्यवाई रियल एस्टेट क्षेत्र में हलचल मच गई है।