उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो चैंपियनशिप में विजयी प्रतिभागियों को किया गया सम्मानित

रीडर टाइम्स संवाददाता राजकुमार वर्मा

शाहजहांपुर:- अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो मास्टर महासचिव डॉ. पुनीत मनीषी के निर्देशन में परी भोजनालय के परिसर में एक सादे समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें लखनऊ में आयोजित हुए उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो चैंपियनशिप में विजयी प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि के तौर पर सहयोग संस्था के पदाधिकारियों ने खुशबू गोल्ड, किरन, निशा, अलकमा, अजय सिंह भंडारी को सिल्वर व  निदा परवीन को ब्रांच मैडल पहनाने के साथ संस्था की ओर  से प्रमाण पत्र देकर फूल माला पहनाकर उनका स्वागत व अभिनंदन कर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर सहयोग संस्था के संरक्षक अनिल गुप्ता प्रधान ने कहा कि खेल की भावना चरित्र और अनुशासन को बनाये रखने में भी सहायक होती है। इसलिए हमें पूरे जीवन भर खेल को अपने साथ जोड़े रखना चाहिए,यह हमें सक्रिय बनाती है और हमें ऊर्जा और ताकत देती है। ताइक्वांडो ऐसा खेल है जिसमें खेल के साथ साथ सीखने वाला बच्चा मानसिक व शारीरिक रूप से मजबूत होता है। और स्वयं की सुरक्षा करने में सक्षम बनकर वह अपने परिवार सहयोगियों की सुरक्षा करने में भी समर्थ हो जाता है।

संस्था के महासचिव निखिल महेंद्रू ने भी बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल शारीरिक और मानसिक तंदुरुस्ती को सुधारने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण और सरल तरीका हैं। आजकल सरकार के महत्वपूर्ण प्रयासों द्वारा खेल के क्षेत्रों में काफी सुधार आया है।हम खेलों द्वारा स्वास्थ्य और शरीर की तंदुरुस्ती को बनाए रखने के साथ ही खेलों में एक बेहतर भविष्य का निर्माण भी कर सकते हैं।यह सफलता और अच्छी नौकरी पाने का बहुत ही अच्छा तरीका है। यह नियमित रुप से मनोरंजन और शारीरिक गतिविधियों को प्राप्त करने का अच्छा साधन है। संस्था कोषाध्यक्ष महेंद्र दुबे व सचिव विकास सक्सेना, शालू यादव, स्तुति गुप्ता व शिवम वर्मा ने भी बच्चों को संबोधित कर अपना आशीर्वाद देते हुए आगे बढ़ाने की प्रेरणा के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में ताइक्वांडो कोच जितेंद्र वर्मा, हरजप, पवित्र, अर्नव, पार्थ, गोविंदा, कुनाल के साथ तमाम खिलाड़ी मौजूद रहे।