पुणे टेस्ट : न्यूजीलैंड की दूसरी पारी , न्यूजीलैंड और कैप्टन लैथम की 86 रन बनाकर आउट

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड दूसरी पारी में तीन विकेट खो चुका है….

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज 25 अक्टूबर मैच का दूसरा दिन है। अब न्यूजीलैंड की टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही है। टॉम लैथम और टॉम ब्लेंडल बल्लेबाज कर रहे हैं। न्यूजीलैंड का स्कोर 130 रन के करीब है और उसके चार विकेट गिर चुके हैं।

न्यूजीलैंड ने भारत को 156 रनों पर ढेर कर देर कर पहली पारी के बाद 103 रनों की बढ़त हासिल की। न्यूजीलैंड को दूसरी पारी में का पहला झटका डेवोन कॉन्वे के रूप पर लगा। जिन्हे वॉनशिगटन सुंदर ने आउट किया। अश्वनी ने 78 के स्कोर पर यंग को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। न्यूजीलैंड ने तीन विकेट खोकर 90 से ज्यादा रन बना लिए हैं।

भारत की पहली पारी में हाइलाइट्स लापरवाही के कारण टीम आउट –
भारतीय टीम की पहली पारी में मिचेल सेंटनर की गेंदबाजी के कारण ताश के पत्तों की तरह ढाई गई। सेंटनर ने 53 रन देकर सात विकेट हासिल किया। इससे पूर्व भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी। तीसरे ही ओवर में भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा का विकेट गंवा दिया। जो टीम साउदी की गेंद पर बोल्ड हो गए। रोहित ने नौ गेंदों का सामना किया और वह अपना खाता भी नहीं खोल सके।

इसके बाद शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने दूसरे दिन आधी शुरुआत की जब भारतीय टीम का स्कोर 50 रन हुआ। तो टीम इंडिया को दूसरा झटका शुभमन गिल के रूप में लगा। गिल (३०) को मिचेल सेंटनर ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद विराट कोहली आए जो महज एक रन बनाकर मिचेल सेंटनर की फुलटॉस गेंद पर क्लीन बोर्ड हो गए।

न्यूजीलैंड के लिए गेंदबाजी में मिचेल सेंटनर चमके जिन्होंने करियर का पहला पांच विकेट हाल लेते हुए कुल 7 विकेट चटकाएं। भारत के लिए रविंद्र जडेजा 38 रनों के साथ हाईएस्ट स्कोर रहे। वही यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल ने 30 -३० रनों की पारी खेली। मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड की टीम ने 259 रन पर सिमटी डेवोन कॉन्वे और रचिन रविंद्र ने शानदार अर्धशतक जड़े वहीं भारत के हीरो वॉनशिगटन सुंदर रहे। जिन्होंने सात विकेट चटकाकर कीवियो की पारी को समेटा।